Home » ए.एम.यू » AMU पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शहजाद आलम बर्नी पर हमला, ऑफिस में घुसकर मारी गोलियां

AMU पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शहजाद आलम बर्नी पर हमला, ऑफिस में घुसकर मारी गोलियां

shahzad

अलीगढ़ – अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शहजाद आलम बरनी पर बुधवार रात्री को जानलेवा हमला हुआ. शहजाद आलम पर उनके ऑफिस में घुसकर कुछ लोगो ने उनपर गोलियां चलायी, जहाँ गोली लगने के कारण घायल अवस्था में उन्हें जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है.

बर्नी को निशाना बनाकर लगभग पांच गोलियां चलायी गयी जहाँ एक गोली बर्नी की बाजू और दूसरी गोली जांघ में लगी है। गोलियां चलाकर हमलावर भाग निकला। पूर्व अध्यक्ष को उनके साथियों ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। शहजाद आलम बर्नी वर्ष 2012-13 में एएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष रहे हैं। वर्तमान में वह समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश सचिव हैं।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में पान वाली कोठी के बराबर में स्थित बिल्डिंग में किराए पर कमरा लेकर बर्नी फाउंडेशन का आफिस बना रखा है, जबकि अमीरनिशा में रहते हैं। मेडिकल कॉलेज चौकी इंचार्ज इसरार अहमद के अनुसार बर्नी अपने दो साथियों के साथ अपने आफिस में बैठे थे। मुंह में कपड़ा बांधे हुए एक युवक गेट को झटके से खोलकर अंदर घुसा और बर्नी को निशाना बनाते हुए पिस्टल से पांच गोलियां चलाईं।

अचानक हुए हमले में आफिस में मौजूद तीनों लोगों ने बचने की कोशिश की, इसी बीच बर्नी के शरीर में दो गोलियां लगीं हैं।

बर्नी और उनके साथी हमले से घबड़ा गए, जिससे हमलावर को पहचान नहीं सके। जानकारी होते ही बड़ी संख्या में एएमयू के छात्र नेता और छात्र मेडिकल कॉलेज में एकत्र होने लगे थे। बड़ी संख्या में पुलिस भी पहुंच गई थी। इंस्पेक्टर सिविल लाइन जावेद खां के अनुसार वारदात की जानकारी हुई है। गोली क्यों मारी गई, इसका पता लगाया जा रहा है। जो तहरीर मिलेगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। शहजाद आलम बर्नी मूलरूप से बुलंदशहर जिले के निवासी हैं।

160 total views, 1 views today

अपनी राय दें

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

AMU विवाद: आरोपी हमलावर को किया सम्मानित, कोच मजहर उल कमर सस्‍पेंड

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जिम प्रशिक्षक मजहर उल कमर को पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के दौरे के दौरान एएमयू में घुस कर मारपीट और गुंडागर्दी के आरोपी को सम्मानित करने की वजह से निलंबित कर दिया गया है. कारण बताओ नोटिस के जवाब से असंतुष्ट एएमयू प्रशासन ने गेम्स कमेटी के जिमखाना क्लब में इंस्ट्रक्टर मजहर उल […] The post AMU विवाद: आरोपी हमलावर को किया सम्मानित, कोच मजहर उल कमर सस्‍पेंड appeared first on Hindi News.

शश‍ि थरूर का सवाल – बॉम्बे हाई कोर्ट और बार असोसिएशन से हटेगी जिन्ना की तस्वीर ?

लखनऊ : कांग्रेस सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में पाकिस्तान के कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर उठे विवाद पर जिन्ना की तस्वीर एएमयू में 1938 में लगी थी. इसके बाद देश और प्रदेश में कई बार बीजेपी सरकारें आईं. तब बात क्यों नहीं हुई? प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में रविवार […] The post शश‍ि थरूर का सवाल – बॉम्बे हाई कोर्ट और बार असोसिएशन से हटेगी जिन्ना की तस्वीर ? appeared first on Hindi News.

AMU विवाद की आंच पहुंची दिल्ली, ओल्ड बॉयज एसोसिएशन ने दिया धरना

बीते दिनों पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के दौरे के दौरान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंदुत्ववादी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी के बाद उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब ये विवाद दिल्ली पहुँच चूका है. दरअसल, दोषियों पर कार्रवाई की मांग और विवाद की न्यायिक जांच को लेकर रविवार को मंडी हाउस पर एएमयू ओल्ड […] The post AMU विवाद की आंच पहुंची दिल्ली, ओल्ड बॉयज एसोसिएशन ने दिया धरना appeared first on Hindi News.