Home » ए.एम.यू » AMU ने उठाई आवाज़ नजीब की तलाश के लिए होनी चाहिए CBI जांच !

AMU ने उठाई आवाज़ नजीब की तलाश के लिए होनी चाहिए CBI जांच !

दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के लापता छात्र नजीब अहमद की तलाश को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) छात्रसंघ ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा हैं.

faij

छात्र संघ ने अपने ज्ञापन में कहा कि नजीब अहमद को लापता हुए 74 दिन बीत चुके हैं लेकिन अब तक उसके बारें में कोई जानकारी नहीं हैं. साथ ही दिल्ली पुलिस नजीब के परिजन को न्याय दिलाने के बजाय उन्हें परेशान कर रही है. ऐसे में इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए इसे सीबीआई के सुपुर्द किया जाना चाहिए.

ज्ञापन में दावा किया गया है कि जिन ताकतों ने हैदराबाद विश्वविद्यालय के दलित शोध छात्र रोहित वेमुला को आत्महत्या के लिए मजबूर किया, वे ही नजीब की गुमशुदगी के लिए भी जिम्मेदार हैं.

एएमयू छात्रसंघ के अध्यक्ष फैजुल हसन की अगुआई में विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने बीती शाम परिसर में प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि अगर सरकार नजीब प्रकरण से जुड़ी उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है तो वे अपना आंदोलन और तेज कर देंगे

85 total views, 1 views today

अपनी राय दें

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

भाजपा सांसद ने दिखाई लोकसभा की कार्यवाही

भाजपा सांसद के आमंत्रण पर ब्लाक बिजौली के प्रधानो ने राजधानी दिल्ली मे चल रही लोकसभा की कार्यवाही देखी। प्रधानो ने इसके अलावा दिल्ली के एतिहासिक स्थलो को भी निहारा।

गंगाजल परियोजना पर जीएसटी का साया

आगरावासियो की प्यास बुझाने के लिए जा रही गंगाजल परियोजना पर जीएसटी का साया मंडराने लगा है। अलीगढ़-बुलंदशहर मे 65 करोड़ रुपये का काम शेष है।

कल्याण सिंह ने ¨हदुत्व को दी नई धार

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह का जन्मदिन भाजपाइयो ने धूमधाम से मनाया। हवन, सहभोज के अलावा नेत्र शिविर भी आयोजित किया गया।