Home » ए.एम.यू » नज़ीब के समर्थन में हो रहे छात्र आंदोलन पर पुलिस ने की लाठियों की बौछारें,कई छात्र गंभीर रूप से घायल

नज़ीब के समर्थन में हो रहे छात्र आंदोलन पर पुलिस ने की लाठियों की बौछारें,कई छात्र गंभीर रूप से घायल

अलीगढ।लगभग पिछले सत्तर दिन से लापता जेएनयू छात्र नज़ीब अहमद को तलाशने में प्रशासनिक उदासीनता के खिलाफ शनिवार को चल रहे विरोध प्रदर्शन में पुलिस ने अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय (अमुवि) के छात्रों पर पुलिस ने लाठी चार्ज की तथा पानी की बौछारें छोडी जिससे कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल छात्रों को उपचार के लिए जे.एन.एम.सी. (अमुवि) अस्पताल ले जाया गया है। खबर लिखे जाने तक घायल छात्रों की तादाद का पता नहीं चल सका.

गौरतलब है कि नज़ीब अहमद के लापता होने के पश्चात से इस मामले में केंद्र सरकार का रवय्या ढुलमुल रहा है, इसके विरोध में शनिवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र संघ (एएम्यूएसयू) ने अलीगढ़ रेलवे जंक्शन पर एक विशाल रेल रोको आंदोलन के आह्वान किया था जिसमें भरी संख्या में छात्र आये थे। संघ ने बड़े पैमाने पर छात्रों से भारी संख्या में भाग लेने अपील भी की थी। छात्र संघ इस विरोध के माध्यम से केंद्र सरकार पर दबाव बनाना चाहता था ताकि सरकार जल्द ही नज़ीब अहमद का तलाश सके।

160 total views, 1 views today

अपनी राय दें

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

अलीगढ़ में लगातार दूसरे दिन कार्रवाई में हथियारों का एक और जखीरा

एसटीएफ लखनऊ की टीम ने लगातार दूसरे दिन अलीगढ़ शहर में छापेमारी की। शनिवार को गांधीपार्क क्षेत्र में दो लोगों को हथियार बनाने पकड़ा।

गजब! मुआवजा लेने को दलित एक्ट में करा दी रिपोर्ट, डीएम-एसएसपी ने खोली पोल

छह साल में 10 केस लिखे गए। पुलिस के कार्रवाई न करने पर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने डीएम-एसएसपी को तलब किया। फिर दो मामलों की जांच हुई।

लखनऊ एसटीएफ की कार्रवाई में अलीगढ़ में अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी

लखनऊ एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापा मारकर 35 तमंचे व एक पिस्टल समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।