Home » अपराध » जेल में आठ से महीने से बंद युवती हुई गर्भवती , जेल प्रशासन में मचा हड़कंप !

जेल में आठ से महीने से बंद युवती हुई गर्भवती , जेल प्रशासन में मचा हड़कंप !


हत्या के मामले में यूपी के जौनपुर जिला जेल में आठ महीने से बंद एक युवती के गर्भवती होने का मामला सामने आया है। मेडिकल जांच में इसकी पुष्टि हो गई है। घटना से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है और वह मामले को दबाने में जुट गया है। बता दें कि जेल में आने के दौरान युवती का जो मेडिकल चेकअप हुआ था, उसमें ऐसा कोई विवरण दर्ज नहीं है !

pragnent women

जिससे उसके पहले से ही गर्भवती होने की बात साबित हो सके।जिला जेल में करीब 80 महिलाएं बंद हैं। हत्या के मामले में एक युवती नवंबर, 2015 में जेल में लाई गई थी। बंदी महिलाओं को हर सप्ताह मेडिकल चेकअप किया जाता है। पिछले कुछ महीने से हत्या के मामले में बंद युवती अपना चेकअप कराने से लगातार बच रही थी !

 यहाँ क्लिक करे

इस पर महिला डॉक्टर को उसके गर्भवती होने का शक हुआ। उसने यह बात सीनियर डॉक्टर को बताई, जिस पर सीनियर डॉक्टर ने उससे पूछताछ की और युवती को मेडिकल जांच के लिए जिला महिला अस्पताल रेफर करने के लिए कहा।युवती ने इसके लिए मना कर दिया। कुछ लोगों ने एतराज भी जताया। इसके चलते मेडिकल जांच का मामला टल गया !

जून के प्रथम सप्ताह में जिला न्यायाधीश, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक जब जेल में मुआयना करने पहुंचे, तो जेल प्रशासन ने उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी।इसके बाद नियम-शर्तें देखी गईं और अंतत: युवती को मेडिकल जांच के लिए जिला महिला अस्पताल भेजा गया। यहां उसके गर्भवती होने का खुलासा होने के बाद महिला बैरक में इसकी चर्चा हुई और धीरे-धीरे पूरी जेल में यह बात फैल गई !

सीनियर डॉक्टर ने शक के आधार पर युवती को मेडिकल जांच के लिए रेफर किया था। जांच में युवती के गर्भवती होने की पुष्टि हुई है। गर्भ कितने माह का है, इसकी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी जाएगी !

 यहाँ क्लिक करे


2,131 total views, 1 views today

अपनी राय दें

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

यूपी: खेत की रखवाली कर रही लड़की को बंधक बनाकर किया रेप

बहराइच: सुजौली क्षेत्र में खेत की रखवाली कर रही एक किशोरी को गांव ...

एक और ढोंगी बाबा का सच आया सामने , सत्संग के बहाने औरतों से करता था बलात्कार !

जयपुर : देश में कुकर्म करने वाले ढोंगी बाबाओं की लिस्ट में एक और ...

रुपये के लेनदेन में युवक की हत्या

अलीगढ़ के इगलास कोतवाली के गांव भानऊ लोधा में रविवार सुबह दो व्यक्तियों ...