Home » ए.एम.यू » एएमयू और बीएचयु से हटाये जा सकते है ‘मुस्लिम’ और ‘हिन्दू’ शब्द
नई दिल्ली | देश की दो जानी मानी यूनिवर्सिटी एएमयू और बीएचयू के बहुत जल्द नाम बदले जा सकते है. देश की सेंट्रल यूनिवर्सिटीज को सेक्युलर प्रदर्शित करने के लिए यह कदम उठाया जा सकता है. इसलिए माना जा रहा है की मोदी सरकार बहुत जल्द अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में से ‘मुस्लिम’ और बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में से ‘हिन्दू’ शब्द हटा सकती है. यह सिफारिश यूजीसी की और से गठित एक समिति की... Source

एएमयू और बीएचयु से हटाये जा सकते है ‘मुस्लिम’ और ‘हिन्दू’ शब्द

नई दिल्ली | देश की दो जानी मानी यूनिवर्सिटी एएमयू और बीएचयू के बहुत जल्द नाम बदले जा सकते है. देश की सेंट्रल यूनिवर्सिटीज को सेक्युलर प्रदर्शित करने के लिए यह कदम उठाया जा सकता है. इसलिए माना जा रहा है की मोदी सरकार बहुत जल्द अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में से ‘मुस्लिम’ और बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में से ‘हिन्दू’ शब्द हटा सकती है. यह सिफारिश यूजीसी की और से गठित एक समिति की…

Source

20 total views, 1 views today

अपनी राय दें

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जानिए आखिर CM योगी के बारे में क्या सोचते हैं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र ?

यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत और फिर योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने का फैसला देश के एक बड़े तबके के लिए हैरानी वाला था. गोरखपुर से 5 बार सांसद रहे योगी आदित्यनाथ अपने उग्र हिन्दुवादी विचारों को लेकर विवादास्पद चेहरे में ही शुमार किए जाते रहे हैं. ऐसे में आदित्यनाथ को राज्य का सीएम ..

शंकराचार्य ओमकारानंद ने AMU में कहा हिन्दूस्तान उस गुलदस्ते की तरह, जिसमें हिन्दू-मुस्लिम 2 फूले है !

सर सय्यद की पुण्य तिथि पर तहज़ीब दिवस का आयोजन; देश की मशहूर हस्तियां हुई शामिल अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के संस्थापक सर सय्यद अहमद खान की 119वीं पुण्य तिथि पर बरनी फाउंडेशन द्वारा “अलीगढ़ तहज़ीब दिवस (तृतीय) का आयोजन किया गया ! तहज़ीब दिवस के मौक़े पर देश के प्रसिद्ध शंकराचार्य ओंकारानंद सरस्व..

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से उठी ABVP को बैन करने की आवाज़, भाईचारे का माहौल हो रहा है ख़राब !

बीते कल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ की तरफ से धार्मिक भेदभाव के खिलाफ राष्ट्रीय एकता के लिए जुमे की नमाज़ के बाद पीस मार्च का आयोजन किया गया, जिसमें तमाम स्टूडेंट्स ने हिस्सा लेकर भाईचारा का संदेश दिया। इस दौरान एएमयू छात्रसंघ के उपाध्यक्ष मोहम्मद नदीम अंसारी ने कहा कि एबीवीपी मुस्लिम यू..