Home » ए.एम.यू » अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से उठी ABVP को बैन करने की आवाज़, भाईचारे का माहौल हो रहा है ख़राब !
बीते कल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ की तरफ से धार्मिक भेदभाव के खिलाफ राष्ट्रीय एकता के लिए जुमे की नमाज़ के बाद पीस मार्च का आयोजन किया गया, जिसमें तमाम स्टूडेंट्स ने हिस्सा लेकर भाईचारा का संदेश दिया। इस दौरान एएमयू छात्रसंघ के उपाध्यक्ष मोहम्मद नदीम अंसारी ने कहा कि एबीवीपी मुस्लिम यू..

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से उठी ABVP को बैन करने की आवाज़, भाईचारे का माहौल हो रहा है ख़राब !

बीते कल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ की तरफ से धार्मिक भेदभाव के खिलाफ राष्ट्रीय एकता के लिए जुमे की नमाज़ के बाद पीस मार्च का आयोजन किया गया, जिसमें तमाम स्टूडेंट्स ने हिस्सा लेकर भाईचारा का संदेश दिया।

इस दौरान एएमयू छात्रसंघ के उपाध्यक्ष मोहम्मद नदीम अंसारी ने कहा कि एबीवीपी मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शांतिपूर्ण वातावरण को खराब कर रही है। हम इस साजिश से प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार के अन्य ज़िम्मेदारों के साथ राज्य सरकार को भी अवगत कराएंगे।

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। वह हमेशा आपसी भेदभाव और नफ़रत फ़ैलाने की बात करती हैं।

यूनिवर्सिटी कैम्पस में गुरुवार को हुए छात्रों के बीच टकरार पर छात्रसंघ अध्यक्ष फैज हसन ने कहा कि कुछ बदमाशों ने एएमयू को बदनाम करने के लिए छात्रों के मामूली से झगड़े को धार्मिक विवाद बनाकर पेश किया है, जबकि हकीकत यह है कि हमारी यूनिवर्सिटी में कोई धार्मिक भेदभाव नहीं है। क्लास से हॉस्टल तक सभी साथ रहते हैं और अपने-अपने धार्मिक रीति-रिवाज को फॉलो करते हैं।

मार्च में शामिल छात्रा कल्पना वारशनी ने कहा कि हम सब एक साथ पढ़ते हैं। हमारे बीच धार्मिक भेदभाव की कोई भावना नहीं है और कभी आपसी टकरार भी होती है, तो हम खुद ही आपस में सुलह कर लेते हैं। अगर कोई झगड़ा होता है तो यूनिवर्सिटी प्रशासन बिना किसी भेदभाव के कार्यवाई करता है।

बता दें कि एएमयू में पिछले दिनों छात्रों के बीच हुई मामूली टकरार को एबीवीपी मज़हबी रंग दे रहे है।

290 total views, 1 views today

अपनी राय दें

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

संभल में मूर्तियां लूटने वाले सात बदमाश अलीगढ़ में दबोचे

: संभल में अलीगढ़ के व्यापारियों की मूर्तियां लूटने वाले बदमाश बुधवार को अलीगढ़ में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिए गए।

अलीगढ़ में आह्वान, कोई जगह न रहे खाली, हर तरफ हो हरियाली

पर्यावरण ऐसा मुद्दा है, जिससे हर किसी का सरोकार है। पेड़-पौधे नहीं रहेंगे तो हम भी सुरक्षित नहीं होंगे।

अलीगढ़ में जनकपुरी की पहचान बना नीरज जी का आशियाना

महाकवि गोपालदास नीरज मैरिस रोड स्थित जनकपुरी मुहल्ले में रहते थे।